郭暉 发表于 2020-1-5 12:46:59

Hindi green woodpecker

ग्रीन वुडपेकर्स का परिचय
ग्रीन वुडपेकर पर्यावरण संरक्षण लोक कल्याण संगठन, मई 2006 में स्थापित, एक स्वैच्छिक पर्यावरण संरक्षण जन कल्याण संगठन है जो शहरी सार्वजनिक सभ्यता की रक्षा करता है, हरे रंग की यात्रा, कचरा वर्गीकरण और ऊर्जा संरक्षण और उत्सर्जन में कमी की वकालत करता है। जिम्मेदार, हमेशा कूड़े और विभिन्न असभ्य व्यवहारों के खिलाफ लड़ते हैं, और हरे रंग की यात्रा, ऊर्जा संरक्षण और उत्सर्जन में कमी, कचरा संग्रह और अन्य पर्यावरण संरक्षण गतिविधियों की वकालत करते हैं। ओलंपिक खेलों के पहले और बाद में, 100 से अधिक प्रसिद्ध घरेलू और विदेशी मीडिया ने ग्रीन वुडपेकर संगठन का साक्षात्कार और रिपोर्ट किया। सीसीटीवी न्यूज चैनल, बीजिंग टीवी स्टेशन, संयुक्त राज्य अमेरिका के एनबीसी ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन, ब्रिटिश "स्काई न्यूज" कार्यक्रम और पीपुल्स डेली, न्यूयॉर्क टाइम्स और घर और विदेश में अन्य प्रसिद्ध मीडिया ने साक्षात्कार और रिपोर्ट आयोजित की।
ग्रीन वुडपेकर पर्यावरण संरक्षण जन कल्याण संगठन ने राजधानी के सभ्यता कार्यालय के आह्वान का सक्रिय रूप से जवाब दिया, "हॉलीडे सिविलाइज़ेशन एक्शन" और "एक सभ्य और विनम्र बेजिंजर" गतिविधि को जारी रखा, और लेई फेंग को सीखने की स्वैच्छिक सेवा को सक्रिय रूप से अंजाम दिया, जिसे आम जनता और नेताओं ने खूब सराहा। शहरी पर्यावरण को बनाए रखने के लिए स्वयंसेवकों का आयोजन किया गया था, और राष्ट्रीय दिवस की 60 वीं वर्षगांठ पर शहरी सभ्य गैस स्टेशनों के लिए स्वयंसेवक सेवाएं प्रदान करने के लिए बीजिंग नगरपालिका प्रशासन और प्रशासन के साथ मिलकर काम करने के लिए स्वयंसेवकों का आयोजन किया। 2010 वसंत महोत्सव शहर के नेताओं लियू क्यूई और गुओ जिनलोंग ने एक बार स्वयंसेवक सेवा पदों पर काम करने वाले हरे कठफोड़वा स्वयंसेवकों के साथ सहानुभूति की।
2011 के बाद से, उन्होंने समुदाय को "हरित जीवन के बारे में उपदेश" गतिविधियों का संचालन करने के लिए प्रवेश किया है, निवासियों को हरित पर्यावरण संरक्षण जीवन, अपशिष्ट छँटाई, ऊर्जा की बचत और दैनिक जीवन से उत्सर्जन में कमी शुरू करने का आह्वान किया है। विशेष रूप से, "ग्रीन एक्सचेंज स्पेस" परियोजना, जिसे सरकार द्वारा 2013 और 2014 में लगातार दो वर्षों के लिए एक सामाजिक संगठन सेवा परियोजना के रूप में खरीदा गया था, को सफलतापूर्वक यूएटन स्ट्रीट, जिचेंग में लागू किया गया था, और निवासियों द्वारा इसका स्वागत किया गया था।
ग्रीन कठफोड़वा चैरिटी संगठन की गतिविधियों को लगातार बढ़ाया गया है, पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए स्कूलों और समुदायों और निर्माण स्थलों पर गए, और एक हरे सभ्य और सामंजस्यपूर्ण मातृभूमि की स्थापना की। इसे राजधानी सभ्यता कार्यालय द्वारा "उत्कृष्ट सभ्यता टीम" और "द मोस्ट ब्यूटीफुल बींजर-ली फेंग टीम" से सम्मानित किया गया।
ग्रीन कठफोड़वा सम्मान

जुलाई 2007 ग्रीन वुडपेकर स्वयंसेवी सेवा परियोजना: "स्वयंसेवकों के साथ चलो, दुनिया के लिए अच्छा कहो", "Wrigley" सभ्यता शिष्टाचार संवर्धन कार्रवाई- "बुरी आदतों को बढ़ावा दें, सभ्य यात्रा को बढ़ावा दें" गतिविधियों को केंद्र सरकार की प्रमुख वित्त पोषण परियोजना जीता।
नवंबर 2008 में, कैपिटल सिविलाइज़ेशन ऑफ़िस और ऑफ़िस ऑफ़ कोऑर्डिनेशन ग्रुप ऑफ़ द कैपिटल के "वेलकम टू ओलंपिक्स एंड सिविलाइज्ड ट्रीज़ न्यू विंड वालंटियर सर्विस" को ग्रीन वुडपेकर एनवायरनमेंटल प्रोटेक्शन पब्लिक वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन से सम्मानित किया गया। ओलंपिक और सिविलाइज्ड ट्रीज़ न्यू विंड वालंटियर सर्विस एक्शन में आपका स्वागत है।
जनवरी 2010 में, ग्रीन वुडपेकर संगठन ने बताया कि "ग्रीन वुडपेकर इन एक्शन" ने "वेलकम नेशनल सिविलाइजेशन एंड न्यू विंड्स ऑफ सिविलाइजेशन" के विशेष आग्रह में तीसरा पुरस्कार जीता।
दिसंबर 2010 में, ग्रीन वुडपेकर चैरिटी ऑर्गेनाइजेशन को "बीइंग सिविलाइज्ड एंड पोलाइट बीजिंगर्स" की थीम के दौरान राजधानी सभ्यता कार्यालय द्वारा "उत्कृष्ट सभ्यता टीम" के सम्मानजनक खिताब से सम्मानित किया गया।
जून 2011 में, ग्रीन वुडपेकर पर्यावरण संरक्षण लोक कल्याण संगठन द्वारा प्रस्तुत "ग्रीन कैरियर" परियोजना को प्रथम चीन कम कार्बन उद्यमिता प्रतियोगिता के लिए फाइनल पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
जुलाई 2012 में सम्मानित किया गया: लेई फेंग प्रदर्शन पोस्ट
मार्च 2013 को पुरस्कृत किया गया: सबसे सुंदर बीजिंगवासियों के आसपास लेई फेंग टीम
जुलाई 2014 को पुरस्कृत किया गया: लीफेंग स्वयंसेवक सेवा प्रदर्शन स्टेशन
मार्च 2015 ग्रीन वुडपेकर स्वयंसेवी सेवा स्टेशन के "पर्यावरण संरक्षण परियोजना" को राजधानी द्वारा लिफेंग स्वयंसेवक सेवा के स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया।


页: [1]
查看完整版本: Hindi green woodpecker